Press Releases

भारतीय उद्यमिता संस्थान (आई.आई.ई) गुवाहाटी में हिन्दी कार्यशाला का आयोजन

भारत सरकार,  कौशल विकास और उद्यमशीलताता मंत्रालय, नई दिल्ली के निदेशानुसार आई.आई.ई., गुवाहाटी कार्यालय में दिनांक 23.06.2022 को हिन्दी का एक कार्यशाला आयोजन किया गया, जिसका विषय था- “राजभाषा अधिनियम/नियम” । कार्यशाला का आयोजन का उद्देश्य था कार्यालय के काम-काज में हिन्दी के प्रयोग को बढ़ावा देना तथा हिन्दी में कार्य करते समय अधिकारियों/कर्मचारियों के समक्ष आनेवाली असुविधाओं को दूर करना । जिसमें  व्याख्याता के  रूप में श्री विजय कुमार शर्मा, हिन्दी परामर्शदाता, कौशल विकास और उद्यमशीलताता मंत्रालय उपस्थित थे ।

कार्यशाला के प्रारंभ में हिन्दी टंकक, श्री खर्गेश्वर बायन ने कार्याशाला में मुख्य अतिथि, अध्यक्ष तथा उपस्थित सभी अधिकारियों/ कर्मचारियों को औपचारिक रूप से हार्दिक स्वागत किए । कार्यशाला में कार्यालय के निदेशक, डॉ. ललित शर्मा ने सबसे पहले मुख्य अतिथि, श्री विजय कुमार शर्मा को एक फुलाम गामोठा और एरी स्टॉल से हार्दिक स्वागत किए । अपने उद्घाटन भाषण में उपस्थित सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को राजभाषा की बढ़ोत्तरी के संबंध में आग्रह व्यक्त किए । विशिष्ट व्याख्याता, श्री विजय कुमार शर्मा ने राजभाषा अधिनियम/नियम के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान किए । कार्यशाला में कुल 60 प्रतिभागियों ने गंभीरतापूर्वक भाग ली ।

अंत में श्री खर्गेश्वर बायन, हिन्दी टंकक ने व्याख्याता, श्री विजय कुमार शर्मा जी को उनके ज्ञानवर्द्धक तथा रूचिपूर्ण व्याख्यान के लिए आई.आई.ई. के पूरे परिवार की तरफ से धन्यवाद ज्ञापन की, साथ ही भविष्य में भी ऐसे कार्यशाला का आयोजन कराने की आश्वासन तथा सहयोगिता की कामना के साथ कार्यशाला का सफल समापन हुआ ।

आई.आई.ई., निदेशक, डॉ. ललित शर्मा ने मुख्य अतिथि, श्री विजय कुमार शर्मा को एक फुलाम गामोठा और एरी स्टॉल से हार्दिक स्वागत करते हुऐ।